Type Here to Get Search Results !

Some of the 10 best shayaris in Hindi Font

 Some of the 10 best shayaris in Hindi Font
1. बिछड़ना उसकी ख्वाहिश थी ना मेरी आरज़ू लेकिन ,
ज़रा सी ज़िद ने इस आँगन का बंटवारा कराया है !

2. हर एक लकीर में छुपा है एक तज़ुर्बा साहेब ..
यूँ ही तो चेहरों पर झुर्रियाँ नजर आया नहीं करती !!
3. किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकाँ आई,
मैं घर में सब से छोटा था मेरे हिस्से में माँ आई...

4. यही ईमान लिखते हैं , यही ईमान पढ़ते हैं
हमें कुछ और मत पढवाओ , हम कुरान   पढ़ते हैं
यहीं के सारे मंजर हैं, यहीं के सारे मौसम हैं
वो अंधे हैं, जो इन आँखों में पाकिस्तान पढ़ते हैं....
5. बड़ा गहरा तअल्लुक़ है सियासत से तबाही का
कोई भी शहर जलता है तो दिल्ली मुस्कुराती है!!!!

6. जो उसूलों से लड़ पड़ी होगी,
वो ज़रूरत ज़रूर बहुत बड़ी होगी।
एक भूखे ने कर ली मंदिर में चोरी,
शायद भूख भगवान से भी बड़ी होगी।।
7. सो गए बच्चे गरीब के ये सुनकर …।
ख्वाब में फरिस्ते आते है रोटिया लेकर ……!!
8. वक़्त छीन लेता है बहुत कुछ,
खैर मेरी तो सिर्फ मुसकराहट थी !!..
9. फिर कोई जख़्म मिलेगा तैयार रह ऐँ दिल ,
कुछ लोग फिर पेश आ रहे हैँ बहुत प्यार से .
10. उनसे कहना की क़िस्मत पे ईतना नाज ना करे,
हमने बारिश मैं भी जलते हुए मकान देखें हैं.
11. मन्जिले मुझे छोड़ गयी रास्तों ने सभाल लिया है..!!
जा जिन्दगी तेरी जरूरत नहीं मुझे हादसों ने पाल लिया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.